बिहार: विधानसभा में भिड़े सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता, जमकर की हाथापाई और गाली गलौज, जानें- क्यूं?

0
144
Article Top Ad


पटना: बिहार विधानसभा में शनिवार को बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान जो हुआ उसने लोकतंत्र की मर्यादाओं को तारतार कर दिया. ‘शराब’ शब्द मात्र से सत्ता पक्ष के नेता इस कदर बौखलाए की उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया. देखते ही देखते सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता वेल में उतर गए और एक दूसरे के साथ धक्का-मुक्की और हाथापाई करने लगे. इस दौरान अमर्यादित बयानों और गाली गलौज का दौर चला. नेताओं के बीच के तनाव को बढ़ता देख विधानसभा की सुरक्षा में लगे मार्शल को बीच बचाव के लिए आना पड़ा, जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद नेताओं को शांत कराया गया.

दरसअल, बिहार विधानसभा में बजट सत्र के 14वें दिन की कार्यवाही हंगामेदार रही. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंत्री रामसूरत राय के शराब मामले में संलिप्ति का मुद्दा सदन में उठाया और सरकार से उन्हें बर्खास्त करने की मांग. वो तथ्यों के साथ अपनी बातों को रख ही रहे थे कि बीजेपी नेता और मंत्री अपनी पार्टी के मंत्री के बचाव में उतर गए. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

विधानसभा अध्यक्ष के आदेश के बावजूद नेता प्रतिपक्ष को बोलने नहीं दिया गया. ऐसे में जमकर हंगामा हुआ और सदन के पहले पाली की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. इसके बाद सदन में सत्ता पक्ष के नेताओं के व्यवहार से नाराज नेता प्रतिपक्ष ने विपक्ष के विधायकों के साथ राज भवन मार्च शुरू कर दिया. उन्होंने राज्यपाल से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपी, जिसमें उन्होंने सत्ता पक्ष के नेताओं की शिकायत की.



Source