महाराष्ट्र में बढ़ेंगी पाबंदियां! उद्धव संग बैठक में कोरोना से पैदा हालात की समीक्षा करेंगे PM मोदी

0
24
Article Top Ad


महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केसों से निपटने के लिए क्या पाबंदियों में इजाफा किया जाएगा? पीएम नरेंद्र मोदी की आज राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे से कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को लेकर बात होने वाली है। इसके चलते ही राज्य में पाबंदियां बढ़ने की आशंकाएं जताने लगी हैं। हालांकि मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि अभी शहर में वीकेंड कर्फ्यू  को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी शाम को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मीटिंग करने वाले हैं। इस बैठक में कोरोना से पैदा हालातों की समीक्षा की जाएगी। 

मुंबई में कोरोना वायरस के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है। गुरुवार को शहर में 20 हजार से ज्यादा केस मिले थे। इसके अलावा पूरे राज्य का आंकड़ा 36 हजार से ज्यादा का था। सूबे में एक्टिव केस 1 लाख के पार पहुंच गए हैं। चिंता की बात यह है कि मुंबई में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी के पार पहुंच गया है। इसका अर्थ यह है कि जिन लोगों की भी टेस्टिंग की जा रही है, उनमें से हर तीसरा शख्स पॉजिटिव निकल रहा है। ऐसे में पाबंदियां बढ़ने की चिंता लोगों को सताने लगी है। इससे पहले मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा था कि यदि मुंबई में डेली केसों का आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंचता है तो फिर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लग सकती हैं। 

यही नहीं मंगलवार को उन्होंने लोगों को सलाह दी थी कि यदि आपको कोरोना से बचना है तो फिर सार्वजनिक वाहनों में सफर करने या पब्लिक प्लेस पर ट्रिपल लेयर मास्क पहनना होगा। इसके अलावा उन्होंने लोगों से वैक्सीनेशन कराने और जरूरी नियमों का पालन करने की भी अपील की। बता दें कि देश में तेजी से कोरोना केसों में इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को सुबह बीते एक दिन में 1.17 लाख नए केसों का आंकड़ा सामने आया है। एक्टिव केस भी अब तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि तीसरी लहर में कोरोना संक्रमित लोगों के अस्पतालों में जाने का आंकड़ा कम है।





Source