‘मुंह बंद रखो अपना’, विवादित कैच पर पंत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को जवाब, Video

0
2
Article Top Ad


Rishabh Pant Video: भारत और दक्षिण अफ्रीका (Ind vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज (Test Series) का दूसरा मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है. मैच पर दक्षिण अफ्रीका ने शिकंजा कस दिया है. उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं और उसके सामने 240 रनों का लक्ष्य है. दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 122 रनों की और जरूरत है. 

तीसरे दिन के खेल में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी रस्सी वैन डेर डूसन के बीच मैदान पर बहस हो गई. ये वाकया तब हुआ जब पंत बल्लेबाजी करने के लिए उतरे. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में वैन डेर डूसन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेट के पीछे पंत के हाथों लपके गए थे. मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था. हालांकि चाय के दौरान रिप्ले में देखा गया कि गेंद पंत के ग्लव्स तक पहुंचने के पहले ही जमीन पर टप्पा खा गई थी. 

अलग-अलग एंगल से दिखाए गए रिप्ले में परस्पर विरोधी परिणाम सामने आए. फ्रंट रिप्ले में दिखा कि गेंद उनके दस्ताने में जाने से पहले टप्पा खाई. रिप्ले में एक एंगल से ये भी दिखा कि कैच साफ था. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर और मैनेजर ने भी मैच अधिकारियों से मुलाकात की. 

माना जा रहा था कि यह मामला शांत हो गया है, लेकिन जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे तो यह फिर से उभर गया. डेर डूसन ने पंत के आउट होने का मज़ाक उड़ाया. हालांकि, ऋषभ पंत भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को तगड़ा जवाब दिया और अपना मुंह बंद करने का आग्रह किया. स्टंप्स माइक पर पंत ये कहते सुने गए, ‘अगर तुमको आधी जानकारी है तो अपना मुंह बंद रखो.’

पंत ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का मुंह तो बंद कर दिया, लेकिन उनका बल्ला इस बार भी खामोश रहा. वह बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि मुश्किल स्थिति में हनुमा विहारी की 40 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका को 240 रनों का टारगेट दे पाई. 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की और 2 विकेट पर 118 रन बना लिए हैं. कप्तान डीन एल्गर 46 रन पर नाबाद हैं. मैच में अब भी दो दिन का खेल बाकी है. अगर बारिश खेल ना बिगाड़े तो चौथे दिन ही मैच का नतीजा सामने आ सकता है. 

ये भी पढ़ें- वनडे क्रिकेट में इन खिलाड़ियों ने जीते हैं सबसे ज्यादा Player Of The Match Awards, लिस्ट में तीन भारतीय

IND vs SA 2nd Test: 266 रनों पर ऑल आउट हुई टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका को मिला 240 का लक्ष्य 





Source