यूपी चुनाव 2022: ‘BJP ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया’, योगी के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने कसा तंज

0
8
Article Top Ad


Image Source : ANI
यूपी चुनाव 2022: ‘BJP ने उन्हें पहले ही घर भेज दिया’, योगी के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने कसा तंज

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने पर अखिलेश ने कसा तंज
  • योगी को गोरखपुर से वापस आने की जरूरत नहीं पड़ेगी- अखिलेश यादव
  • भाजपा ने पहली लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से उम्मीदवार बनाया गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी के गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर तंज कसा है। गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ के लड़े जाने के सवाल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि जनता के भेजने से पहले भाजपा ने उनको (योगी आदित्यनाथ) घर भेज दिया। हम लोग बहुत सोच समझकर और विचार करके वहां (गोरखपुर) प्रत्याशी बनाएंगे। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे। मुझे इस बात की खुशी है कि BJP ने उन्हें (योगी आदित्यनाथ) अपने घर भेज दिया। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है। 

अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पार्टी ने योगी जी को घर भेज दिया है। अब योगी जी को गोरखपुर में ही रहना होगा। पहली ही लिस्ट में बीजेपी ने सीएम योगी को उनके घर गोरखपुर भेज दिया है। यूपी से बीजेपी साफ होने जा रही है। 80 प्रतिशत जनता समाजवादी पार्टी के साथ है और 20 फीसदी जनता बीजेपी के खिलाफ है। योगी को गोरखपुर से वापस आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ‘कभी कहा मथुरा… कभी कहा अयोध्या… और अब कह रहे हैं… गोरखपुर… जनता से पहले इनकी पार्टी ने ही इनको वापस घर भेज दिया है… दरअसल इनको टिकट मिली नहीं है, इनकी वापसी की टिकट कट गयी है।’

भाजपा ने पहली लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

बता दें कि, बीजेपी ने शनिवार को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की है। सीएम योगी को गोरखपुर शहर से मैदान में उतारा गया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या प्रयागराज के सिराथू से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने पहली लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। 107 में से 63 सीटों पर सिटिंग विधायक और 21 सीटों पर नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया  है। नोएडा से पंकज सिंह, कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम और थाना भवन से सुरेश राणा को दोबारा टिकट मिला है।

जानिए यूपी चुनाव 2022 का पूरा कार्यक्रम

403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक 7 चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा।





Source