शेयर बाजार में आज रही तेजी, 2022 में 8 ट्रेडिंग सेशन में हरे निशान में बंद हुआ सेंसेक्स-निफ्टी

0
8
Article Top Ad


Stock Market Closing Update: इस हफ्ते लगातार चौथे दिन शेयर मार्केट में खरीदारी की बदौलत तेजी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं. गुरुवार को कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 61200 के ऊपर जाकर बंद हुआ. सेंसेक्स 85 अंक यानी 0.14 फीसदी की तेजी के साथ 61,235 के लेवल पर बंद हुआ है. इसके अलावा निफ्टी 45 अंक यानी 0.25 फीसदी की तेजी के साथ 18,257 के लेवल पर बंद हुआ. 

24 स्टॉक्स में रही तेजी
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की लिस्ट में 11 स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. वहीं, आज 19 स्टॉक्स में खरीदारी देखने को मिली है. आज टाटा स्टील के स्टॉक्स में सबसे ज्यादा तेजी रही. टाटा स्टील 6.32 फीसदी की तेजी के साथ 1219.65 रुपये पर बंद हुआ तो सबसे ज्यादा गिरने वाला शेयर विप्रो रहा जिसमें 6 फीसदी की गिरावट रही. विप्रो 6 फीसदी की गिरावट के साथ 649 रुपये पर बंद हुआ.  

लाल निशान में बंद होने वाले शेयर्स
आज के लूजर शेयर्स की बात करें तो विप्रो के अलावा एसियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, एचसीएल टेक, कोटक महिंद्रा बैंक, मारुति सुजुकी, एक्सिस बैंक लाल निशान में क्लोज हुए हैं. 

टॉप गेनर शेयर्स
गेनर शेयर्स की लिस्ट में टाटा स्टील के अलावा सन फार्मा, लार्सन, पावर ग्रिड, बजाज फिनसर्व, टीसीएस, इंफोसिस, डॉ रेड्डी, एचडीएफसी, रिलायंस, एनटीपीसी और आईटीसी बढ़त के साथ बंद हुए. 

सेक्टोरियल इंडेक्स में रही तेजी 
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो बैंकिंग इंडेक्स में गिरावट रही वहीं आज फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर हरे निशान में दिखाई दे रहे थे. इसके अलावा सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए. आज के कारोबार के बाद ऑटो,  एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल हरे निशान में बंद हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: 

DA Hike: पेंशनधारकों को बड़ी राहत, जल्‍द क्रेडिट की जाएगी उनके पेंशन खाते में इस भत्ते के पैसे!

Explainer: जानिए क्यों नई इनकम टैक्स स्लैब की व्यवस्था है टैक्सपेयर्स के बीच बेहद अलोकप्रिय



Source