Cabinet Meeting: आज शाम 5 बजे होगी कैबिनेट की मीटिंग, सात बजे बुलाई गई मंत्रिपरिषद की बैठक

0
186
Article Top Ad


Cabinet Meeting: मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के बाद अब सरकार ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इसके अलावा शाम सात बजे मंत्रिपरिषद की बैठक भी होगी. सूत्रों ने ये जानकारी दी. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल किया गया है. इसमें 36 नए चेहरे शामिल हुए हैं, जबकि सात वर्तमान राज्यमंत्रियों का प्रमोशन भी हुआ.

आज 43 मंत्रियों ने ली शपथ

बुधवार शाम 6 बजे शुरू हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 43 नेताओं ने मंत्रिपद की शपथ ली. इसमें 15 नेताओं ने कैबिनेट और 28 ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. इनमें सात महिलाएं शामिल रहीं. बीजेपी के सहयोगी दलों से तीन नेताओं को मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई.

विभागों का बंटवारा शुरू

मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल के बाद अब विभागों का बंटवारा शुरू हो गया है. गृह मंत्री अमित शाह को सहकारिता मंत्रालय की भी ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. उनके अलावा आज शपथ लेने वाले मनसुख मांडविया को स्वास्थ्य मंत्री बना दिया गया है. जबकि पीएम मोदी विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्रालय खुद संभालेंगे.

मनसुख मांडविया को डबल ज़िम्मेदारी

आपको बता दें कि मनसुख मांडविया को स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ साथ रसायन और उर्वरक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. खास बात ये है कि 53 मंत्रालयों को अब 30 कैबिनेट मंत्री संभालेंगे. यानी कई मंत्रियों को दो मंत्रालय सौंपे जाएंगे.

PM Modi Cabinet Expansion: रविशंकर प्रसाद, हर्षवर्धन, प्रकाश जावड़ेकर और रमेश पोखरियाल समेत 12 मंत्रियों की हुई छुट्टी



Source