Cyclone Yaas Live: शुक्रवार को ओडिशा और बंगाल का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

0
38
Article Top Ad


03:33 PM, 27-May-2021

पीएम मोदी का बंगाल-ओडिशा का दौरा कल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चक्रवात यास के प्रभाव की समीक्षा के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। जानकारी के अनुसार वह पहले भुवनेश्वर पहुंचेंगे जहां वह एक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह बालासोर, भद्रक और पुरबा मेदिनीपुर के चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। वह बंगाल में भी समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे।

02:25 PM, 27-May-2021

राउरकेला हवाईअड्डा आज भी बंद

चक्रवाती तूफान यास को देखते हुए कई राज्यों के हवाईअड्डे से विमानों का परिचालन रोक दिया गया था। इनमें से कई हवाईअड्डों से आज परिचालन शुरू कर दिया गया है। हालांकि, ओडिशा का राउरकेला हवाईअड्डा आज भी बंद रहेगा। वहीं भारी बारिश के चलते बिहार के पटना और दरभंगा एयरपोर्ट के लिए अलर्ट जारी किया गया है, जबकि रांची में परिचालन जारी है।

 

 

01:45 PM, 27-May-2021

ओडिशा के सीएम ने प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल ने भारी तबाही मचाई है। राज्य में नुकसान का आकलन करने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

 

 

01:19 PM, 27-May-2021

झारखंड, बिहार, यूपी के लिए रेड अलर्ट जारी

आईएमडी के वैज्ञानिक राजेंद्र कुमार जेनामनी ने बताया कि गुरुवार रात और शुक्रवार को बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश होगी। गुरुवार और शुक्रवार के लिए झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। तूफान का प्रभाव अभी 36 घंटे रहेगा।

01:16 PM, 27-May-2021

आज रात को कमजोर होगा चक्रवात यास

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सुबह 8:30 पर जमशेदपुर के 75 किलोमीटर पश्चिम में है। अभी भी तीव्र है। झारखंड में कुछ जगहों पर हवा की गति 50-60 किलोमीटकर प्रति घंटे है। आज रात धीरे-धीरे कमजोर हो जाएगा। इसका प्रभाव अभी कल रात तक रहेगा। उत्तर झारखंड में भारी से भारी बारिश होगी।

11:58 AM, 27-May-2021

बिहार के कई जिलों में यलो अलर्ट जारी

चक्रवाती यास तूफान का असर बिहार के बाकी हिस्सों में भी देखने को मिल रहा है। प्रदेश के मध्य, दक्षिण और पश्चिम इलाकों में भी अगले 2-3 दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

11:46 AM, 27-May-2021

झारखंड में बाढ़ जैसे हालात

झारखंड: चक्रवात यास की वजह से रांची में हो रही भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि बुधवार से यहां बारिश हो रही है। इसलिए यहां का रास्ता ब्लॉक हो गया है। हम यहां पिछले 30-35 साल से रह रहे हैं और जब भी भारी बारिश होती है तो यहां पानी भरता है।

 

 

11:25 AM, 27-May-2021

रांची में तेज बारिश, नदी का पानी बढ़ा

झारखंड: चक्रवात यास की वजह से रांची में तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण नदी का पानी बढ़ गया है। यहां देखें वीडियो…

 

 

10:18 AM, 27-May-2021

झारखंड: कई जिलों में रेड अलर्ट, 201 राहत शिविर बनाए

चक्रवात यास पश्चिम बंगाल और ओडिशा के बाद झारखंड पहुंच गया है। पश्चिमी सिंहभूम के जिला कलेक्टर ने बताया कि चक्रवात के तांडव को देखते हुए 201 राहत शिविर बनाए गए हैं। 596 लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया है। निकासी जारी है। कुमारडुंगी में एनडीआरएफ की एक टीम लगाई गई है। चक्रवात यास कुमारडुंगी, मंझरी, चक्रधरपुर और चाईबासा से गुजरेगा। हमारे सभी प्रखंड रेड अलर्ट पर है।

 

09:19 AM, 27-May-2021

सेना, नौसेना व एनडीआरएफ की टीमों ने कसी कमर

तूफान के बाद राहत कार्य के लिए सेना, नौसेना और एनडीआरएफ की टीमों ने कमर कस ली है। गांवों से पानी निकाला जा रहा है। टूटकर गिरे पेड़ों को हटाकर रास्ता खोलने का काम भी शुरू हो गया है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बंगाल में प्रशासन की मदद के लिए 17 कॉलम राहत सैनिकों को मोेर्चे पर लगाया है। इन सैनिकों ने दीघा में फंसे 32 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। बिजली के टूटे खंभों की मरम्मत का काम भी तेजी से चल रहा है ताकि प्रभावित इलाकों में बिजली आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल हो सके।

09:18 AM, 27-May-2021

महाराष्ट्र : मुंबई में तेज बारिश

महाराष्ट्र: मुंबई में तेज बारिश हो रही है। यहां देखें वीडियो …

 

09:17 AM, 27-May-2021

बंगाल: तेज हवा के साथ मध्यम बारिश

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा, हुगली नॉर्थ और दक्षिण 24 परगना, बीरभूम, मुर्शिदाबाद जिलों के कुछ हिस्सों में आज 8:30 बजे से तेज हवा के साथ मध्यम बारिश होने की संभावना जताई।

 

 

09:10 AM, 27-May-2021

ओडिशा सीएम ने चक्रवात प्रभावित 128 गांवों के लिए राहत की घोषणा

चक्रवात यास के चलते ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में 128 गांवों ज्वार-भाटा और बारिश का पानी भरा हुआ है। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रभावित परिवारों के लिए सात दिन की राहत की घोषणा की। पटनायक ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि चक्रवात से प्रभावित सभी प्रमुख सड़कों की मरम्मत की जाए और अगले 24 घंटों के भीतर प्रभावित जिलों में 80 प्रतिशत बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाए।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) पी के जेना ने कहा कि उन 128 गांवों के लोगों को सात दिनों तक पका हुआ भोजन या खाना पकाने की सामग्री और सूखा भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय पंचायत निकाय और ब्लॉक स्तर के अधिकारी इसकी व्यवस्था करेंगे। इन गांवों से सड़क संपर्क टूटा हुआ है क्योंकि इन्हें जोड़ने वाली सड़कों पर पानी अभी भी बह रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास विभागों की 605 सड़कों में से 495 का मरम्मत का कार्य किया जा रहा है, जबकि शेष का कार्य 24 घंटे में पूरा कर लिया जाएगा

09:08 AM, 27-May-2021

आईएमडी ने कहा- आगामी 6 घंटे में कमजोर पड़ेगा चक्रवात

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि आगामी 6 घंटों में चक्रवात यास के उत्तर की ओर बढ़ने और उसके साथ ही धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है।

 

 

09:02 AM, 27-May-2021

भारतीय नौसेना की टीमें ने बंगाल में चलाया राहत अभियान

विशाखापत्तनम से 7 भारतीय नौसेना की टीमें (जिसमें 2 डाइविंग और 5 बाढ़ राहत दल शामिल हैं) ने चक्रवात यास के बाद पश्चिम बंगाल के दीघा, फ्रासेर्गंज और डायमंड हार्बर में राहत अभियान चलाया। भारतीय नौसेना ने इसकी जानकारी दी।

 

 





Source