IND vs SA, 3rd Test: तीसरे अंपायर ने बदला फैसला, नाराज कोहली ने स्टंप माइक पर निकाला गुस्सा, केएल राहुल भी भड़के- VIDEO

0
9
Article Top Ad


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक टेस्ट केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। लेकिन इस दिन एक हाईवोल्टेज ड्रामा तब देखने को मिला जब भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली स्टंप माइक पर आकर बहस करने लगे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, कप्तान कोहली किसी और पर नहीं बल्कि तीसरे अंपायर द्वारा दिए गए एक फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे थे। क्या है पूरा मामला, चलिए आपको बताते हैं। 

बता दें कि तीसरे दिन साउथ अफ्रीका अपनी दूसरी पारी खेल रहा था। बैटिंग कर रहे थे कप्तान डीन एल्गर और दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे थे कीगन पीटरसन। भारत की ओर से 26वां ओवर लेकर आए स्पिन गेंदबाज आर अश्विन। इस ओवर की पहली गेंद एल्गर के पैर पर लगी। इसके बाद LBW की जोरदार अपील हुई। मैदानी अंपायर ने आउट दे दिया। हालांकि एल्गर ने तुरंत ही DRS की मांग। वहीं, तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर का फैसला बदलते हुए नॉट आउट दे दिया। 

इस फैसले को देखने के बाद अंपायर Erasmus भी हैरान दिखे और अपना सिर हिलाते हुए कहा “यह असंभव है।” वहीं, अश्विन स्टंप माइक के करीब आते हैं और मेजबान ब्रॉडकास्टर की बॉल-ट्रैकिंग तकनीक पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं कि आपको सुपरस्पोर्ट जीतने के बेहतर तरीके खोजने चाहिए।

वहीं, अश्विन का ओवर खत्म होने के बाद विराट कोहली स्टंप माइक के पास गए और कहा, “अपनी टीम पर भी फोकस करिए। सिर्फ विपक्षी टीम पर न ध्यान दें। हर समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे है। इसके बाद केएल राहुल ने कहा, “पूरा देश XI लोगों के खिलाफ खेल रहा है।” इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रही है। 

मैच की बात करें, तो भारत ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 100 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं भारत की 212 रनों की बढ़त रही। 212 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन 2 विकेट पर 101 रन बना चुकी है। साउथ अफ्रीका को अभी भी जीत के लिए 111 रनों की जरुरत है। बता दें कि  साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 210 रन जबकि टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे।





Source