IND vs SA: Team India का सपना टूटा, दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज़ अपने नाम की

0
14
Article Top Ad


South Africa vs India 3rd Test Newlands Cape Town: केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए टेस्ट सीरीज़ के निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही मेज़बान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. इस हार के साथ ही भारत का दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने का सपना भी टूट गया. 

निर्णायक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेज़बान टीम ने चौथे ही दिन सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. मेज़बान टीम ने चौथे दिन 63.3 ओवर में तीन विकेट पर 212 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा कर लिया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए कीगन पीटरसन (Keegan Petersen) ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए. इस सीरीज़ में यह पीटरसन का तीसरा अर्धशतक है. पीटरसन ने 113 गेंदो की अपनी पारी में 10 चौके लगाए.

DRS पर फिर विवाद! दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ से भिड़े Virat Kohli, जवाब मिला- अपने से 5 साल छोटे खिलाड़ी को स्लेज करते हो

वहीं रासी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) और टेंबा बावुमा (Temba Bavuma) अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. डुसेन ने 95 गेंदो में नाबाद 41 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन चौके निकले. वहीं बावुमा ने 58 गेंदो में पांच चौको की मदद से नाबाद 32 रनों की पारी खेली.

इससे पहले तीसरे दिन डीन एल्गर (Dean Elgar) 96 गेंदो में तीन चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए. वहीं एडन मार्करम (Aiden Markram) ने चार चौकों की मदद से 16 रन बनाए.

काम नहीं आया ऋषभ पंत का शतक

दूसरी पारी में भारत के लिए ऋषभ पंत ने नाबाद 100 रन बनाए. लेकिन इसके बाद भी पूरी टीम 198 रन ही बना सकी. भारत ने अपनी पहली पारी में 223 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 210 रन ही बना सकी थी. पहली पारी में 13 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 198 रन बना सकी. इस तरह मेज़बान टीम को 212 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

Virat Kohli के स्टम्प माइक पर आकर भड़ास निकालने से भड़के Gautam Gambhir, जमकर लगाई फटकार



Source