Monsoon Session Live: संसद में टीएमसी नेता शांतनु सेन के निलंबन का प्रस्ताव ला सकती है केंद्र सरकार

0
45
Article Top Ad


05:24 PM, 22-Jul-2021

संसद में टीएमसी नेता शांतनु सेन के निलंबन का प्रस्ताव रख सकती है केंद्र सरकार

केंद्र सरकार राज्यसभा में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ दुर्व्यवहार करने के मामले में सभापति के समक्ष टीएमसी सांसद शांतनु सेन के निलंबन का प्रस्ताव रख सकती है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

 

04:05 PM, 22-Jul-2021

लोकसभा और राज्यसभा शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों में भारी हंगामा के चलते राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

02:54 PM, 22-Jul-2021

आईटी मंत्री दे रहे थे पेगासस पर बयान, टीएमसी ने फाड़े पन्ने

राज्यसभा में जिस वक्त आईटी मंत्री अश्वनी वैष्णव कथित पेगासस जासूसी मामले पर बयान दे रहे थे, उस वक्त तृणमूल कांग्रेस सदस्यों विरोध में हंगामा करते हुए पन्ने फाड़े।

02:22 PM, 22-Jul-2021

लोकसभा शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद नए कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद सदन को शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है।

 

02:13 PM, 22-Jul-2021

राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

राज्यसभा में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जैसे ही ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ मीडिया रिपोर्ट पर बोलना शुरू किया, वैसे ही विपक्ष ने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही कल यानी शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

 

 

12:57 PM, 22-Jul-2021

लोकसभा में आवश्यक रक्षा सेवा और अंतर्देशीय पोत विधेयक पेश

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करने से पहले अंतर्देशीय पोत विधेयक, 2021 और आवश्यक रक्षा सेवा विधेयक, 2021 लोकसभा में पेश किए गए। 

12:44 PM, 22-Jul-2021

लोकसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद किसानों के मुद्दे पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद एक बार फिर लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। 

 

12:06 PM, 22-Jul-2021

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे दोबारा हुई। शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और जमकर नारेबाजी। इसके चलते कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही एक बार फिर दोपहर दो बजे तक के लिए राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया। 

 

11:40 AM, 22-Jul-2021

कृषि कानूनों के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे पर गुरुवार को लोकसभा में हंगामा किया, जिस कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में हंगामे के बीच प्रश्नकाल शुरू करवाया। इस दौरान कुछ सदस्यों ने जलशक्ति मंत्रालय से संबंधित पूरक प्रश्न पूछे और जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उत्तर दिए। कांग्रेस के सदस्यों ने ‘काले कानून वापस लो’ के नारे लगाए। उन्होंने तख्तियां हाथ में ले रखी थीं। इनमें से एक तख्ती पर ‘अन्नदाता का अपमान बंद करो, तीनों कृषि कानून रद्द करो’ लिखा था।

सदन में नारेबाजी के बीच अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से अपने स्थान पर जाने और सदन चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘यह सदन चर्चा और संवाद के लिए है। आपको जनता ने तख्तियां दिखाने और नारेबाजी करने के लिए नहीं भेजा है। आप मुद्दे उठाएं, चर्चा करें और जनता की समस्याओं के समाधान का प्रयास करें। आपको चर्चा करने का पूरा समय मिलेगा। तख्तियां दिखाना और नारेबाजी करना है तो आप सदन से बाहर चले जाएं। यह उचित नहीं है।’’ 

11:26 AM, 22-Jul-2021

किसानों के समर्थन में उतरी कांग्रेस

किसानों द्वारा नए कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर होने वाले प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी किसानों के प्रदर्शन और आंदोलन का पूर्ण रूप से समर्थन करती है और इस मुद्दे पर सदन में चर्चा हो, इसके लिए मैंने स्थगन प्रस्ताव को सदन के स्पीकर को दिया है।”

11:23 AM, 22-Jul-2021

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के सांसदों ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन किया। 

 

 

11:17 AM, 22-Jul-2021

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

संसद के मानसून सत्र का तीसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं। गुरुवार यानी आज संसद के दोनों सदनों में 11 बजे कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही 10 मिनट के अंदर ही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

 

10:15 AM, 22-Jul-2021

आप सांसद ने कृषि कानूनों को वापस लेने को दिया स्थगन प्रस्ताव

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने लोकसभा में कृषि से जुड़े तीन नए कानूनों को वापस लेने के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है।

 

10:10 AM, 22-Jul-2021

लोकसभा: मनीष तिवारी पेगासस पर चर्चा के लिए दिया स्थगन प्रस्ताव

कांग्रेस के लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने पेगासस मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

 

10:07 AM, 22-Jul-2021

राज्यसभा में दोपहर 2 बजे संबोधित करेंगे आईटी मंत्री

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव आज यानी गुरुवार दोपहर को 2 बजे से राज्यसभा में बोलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान वे पेगासस जासूसी मुद्दे पर भी बोलेंगे। 

 

 





Source