Ravi Shastri ने T20 WC में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की बताई वजह, इसे ठहराया जिम्मेदार

0
12
Article Top Ad


Team India Coach Ravi Shastri: रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया आज(सोमवार) अपना आखिरी मुकाबला खेली. टी20 वर्ल्ड कप में उसका सामना नामीबिया से था, जहां उसने 9 विकेट से जीत हासिल की. टीम इंडिया के लिए ये मैच औपचारिकता भर था. वह टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन पर रवि शास्त्री ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने से बायो बबल में रहने के कारण, आईपीएल-2021 और टी20 वर्ल्ड कप में अधिक गैप नहीं होने के कारण टीम के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा. 

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि 6 महीने तक बायो बबल में रहना आसान नहीं है. खिलाड़ियों को पेट्रोल डालकर नहीं भगाया जा सकता. कोरोना को लेकर आईसीसी के अलावा सभी बोर्ड को सोचना होगा. खिलाड़ी मानसिक तौर पर प्रभावित हुए हैं. शास्त्री ने आगे कहा कि यदि इसके लिए कदम नहीं उठाए गए तो खिलाड़ी खुद खेलने से मना कर सकते हैं. मैं टीम के प्रदर्शन से निराश नहीं हूं.

‘दुनिया के हर कोने में हासिल की जीत’

रवि शास्त्री ने कहा कि यह वही टीम ने जिसने पिछले 5 साल में दुनिया के हर कोने में जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में 2 बार टेस्ट सीरीज जीतना और इंग्लैंड में बढ़त बनाना शानदार रहा. 70 साल में कोई भी ऑस्ट्रेलिया में ऐसा नहीं कर सका था. बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में अंतिम दोनों टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. वहीं इसी साल अगस्त-सितंबर में उसने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाने में कामयाब रही.

कोच शास्त्री ने कहा कि टीम ने टेस्ट के अलावा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया. टीम ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में जीत हासिल की. उन्होंने कहा कि मैं बतौर कोच कुछ सोच लेकर आया था, उससे ज्यादा हासिल किया. इतना ही नहीं पूरी ईमानदारी से काम किया.

ये भी पढ़ें- T20 WC: टीम इंडिया ने जीत से किया अपने सफर का अंत, नामीबिया को 9 विकेट से रौंदा

Kohli Hinted Team India New Captain: ये दिग्गज होगा टी20 में टीम इंडिया का नया कप्तान! कोहली ने दिए संकेत



Source