UP Election 2022 Live: गोरखपुर में योगी बोले- साढ़े चार लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी, अखिलेश का गोंडा में सवाल- आप में से किसी को भी मिली क्या?

0
3
Article Top Ad


03:44 PM, 07-Jan-2022

गोंडा में बोले अखिलेश- हमारे दिए लैपटॉप आज भी चल रहे हैं 

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को गोंडा में एक रैली को संबोधित किया। रैली में उन्होंने कहा कि योगी जी कहते हैं कि उन्होंने 3 करोड़ 5 लाख रोजगार और नौकरियां दीं। क्या गोंडा में किसी नौकरी मिली? मुख्यमंत्री आजकल टैबलेट और लैपटॉप बांट रहे हैं। क्या आपमें से किसी को मिली? हमने जो एंबुलेस, लैपटॉप और 100 नंबर की गाड़ियां दीं वो सब आज भी चल रही हैं। सरकार बनने के बाद हम सभी को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। 

02:27 PM, 07-Jan-2022

प्रशांत किशोर ने बताया सुरक्षित चुनाव का तरीका

जिन राज्यों में चुनाव है वहां चुनाव आयोग कम से कम 80% लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने के लिए कहे। राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके ये मांग की है।  महामारी के बीच चुनाव कराने का ये एकमात्र सुरक्षित रास्ता है। 

01:28 PM, 07-Jan-2022

गोरखपुर में बोले योगी: पिछले पौने पांच साल में साढ़े चार लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत पौने पांच वर्षों में उत्तर प्रदेश सरकार ने साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। इसके साथ ही एक करोड़ 61 लाख युवाओं को रोजगार व नौकरी की सुविधाएं उपलब्ध कराई गई और 60 लाख लोगों को स्वरोजगार से जोड़ा गया।  

12:31 PM, 07-Jan-2022

योगी के ऐलान के बाद ऊर्जा मंत्री ने बताई नई बिजली दरें

गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली दरों में 50% की कटौती का ऐलान किया था। शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ट्वीट करके नई दरें बताईं। शर्मा ने बताया कि निजी नलकूप के नए बिलों में ग्रामीण मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 2 रुपये/ यूनिट से घटकर 1 रुपये/ यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये प्रति हॉर्स पावर से घटकर 35 रुपये/हॉर्स पावर होगा। अनमीटर्ड कनेक्शन में फिक्स चार्ज 170 रुपये/ हॉर्स पावर की जगह 85 रुपये/हॉर्स पावर होगा। शहरी मीटर्ड कनेक्शन में बिजली दर 6 रुपये/ यूनिट से घटकर 3 रुपये/यूनिट व फिक्स चार्ज 130 रुपये/ हॉर्स पावर से घटकर 65 रुपये/हॉर्स पावर होगा। एनर्जी एफिशिएंट पंप में दर 1.65 रुपये/ यूनिट से घटकर 83 पैसे/यूनिट व फिक्स चार्ज 70 रुपये/हॉर्स पावर की जगह 35 रुपये/हॉर्स पावर होगी।

11:05 AM, 07-Jan-2022

चुनाव के लिए काशी क्षेत्र में भाजपा ने उतारी पुरानी टीम

विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा ने कवायद तेज कर दी है। चुनाव के लिहाज से अहम पूर्वांचल में उसने अपनी पुरानी टीम उतार दी है। इसमें काशी व गोरक्ष क्षेत्र के संगठन मंत्री रहे और वर्तमान में गुजरात के प्रदेश संगठन मंत्री रत्नाकर और झारखंड के संगठन मंत्री धर्मपाल को काशी क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है।

 

09:30 AM, 07-Jan-2022

उत्तर प्रदेश में हो सकता है पांच से आठ चरण में मतदान 

कोरोना महामारी की विकरालता के बीच चुनाव आयोग पांच राज्यों में समय से विधानसभा चुनाव कराने के लिए तत्परता से जुटा हुआ है। चुनाव आयोग आयोग ने पांच चुनावी राज्यों में कोरोना के हालात और कानून-व्यवस्था पर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और गृह सचिव के साथ बृहस्पतिवार को हुई बैठक में समीक्षा की। कोरोना के कारण इन राज्यों के चुनाव में एक बूथ पर केवल 1250 मतदाता ही मतदान कर सकेंगे। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 5 से आठ चरणों और पंजाब में तीन चरण में मतदान हो सकता है। आयोग अगले कुछ दिनों में चुनाव तिथियों की घोषणा कर सकता है। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, गृह सचिव अजय भल्ला, एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव भी शामिल थे। 

09:20 AM, 07-Jan-2022

UP Election 2022 Live: गोरखपुर में योगी बोले- साढ़े चार लाख युवाओं को दी सरकारी नौकरी, अखिलेश का गोंडा में सवाल- आप में से किसी को भी मिली क्या?

मुख्यमंत्री गोरखपुर को देंगे 67.89 करोड़ की विकास योजना का तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में 67.89 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें 50.48 करोड़ की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण और 17.31 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री 1000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन भी वितरित करेंगे।  

 



Source