कैप्टन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी में विरोधी गुट! आज है कांग्रेस विधायक दल की बैठक

0
23
Article Top Ad


चंडीगढ़. पंजाब में आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आलाकमान को बागी कैंप की चिट्ठी के बाद ये मीटिंग बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में कैप्टन विरोधी कैंप सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी में है। इसके लिए बागी गुट तमाम विधायकों से पिछले कई दिनों से संपर्क में है।

हालांकि, कई विधायक सीएम अमरिंदर सिंह के भी संपर्क में हैं। इन विधायकों ने हर हाल में कैप्टन का साथ देने का वादा किया है। सूत्रों ने बताया कि विधायकों ने कैप्टन से बोला है अगर वोटिंग की नौबत आई तो भी वो कैप्टन का साथ देंगे और यदि किसी ने दवाब बनाया तो सरकार में संवैधानिक संकट खड़ा हो सकता है। आपको बता दें कि कैप्टन विरोधी धड़ा भी आज आर पार के मूड में दिखाई दे रहा है और कई दिनों से लगातार विधायकों से सम्पर्क बना रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने CLP की मीटिंग से पहले दोपहर 2 बजे अपने कैंप के विधायकों की मीटिंग बुलाई है।

कल दी थी हरीश रावत ने मीटिंग की जानकारी

AICC के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने शुक्रवार रात को आज होने वाली बैठक के बारे में घोषणा की थी। रावत ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस के अनेक विधायकों ने एआईसीसी से पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक तत्काल बुलाने का अनुरोध किया। इसी क्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर को शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। पंजाब कांग्रेस के सभी विधायकों से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया जाता है’’

इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी टैग किया। सिद्धू ने शुक्रवार रात को ट्विटर पर लिखा, ‘‘एआईसीसी के निर्देश पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के कार्यालय में 18 सितंबर 2021 को शाम पांच बजे बुलाई गई है।’’ पिछले महीने, राज्य के चार मंत्रियों और अनेक विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ असंतोष के स्वर उठाए थे और कहा था कि उन्हें अब इस बात का भरोसा नहीं है कि अमरिंदर सिंह में अधूरे वादों को पूरा करने की क्षमता है।





Source