गुजरात: नामचीन कारोबारी ग्रुप के 20 ठिकानों पर आईटी का छापा, 1000 करोड़ की हेराफेरी; मीडिया और रियल स्टेट का है कारोबार

0
42
Article Top Ad


आयकर विभाग ने गुजरात में बड़ी छापेमारी की है। विभाग की टीम ने एक मशहूर कारोबारी के 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान करीब 100 करोड़ रुपए के हेराफेरी के कागजात बरामद किये गये हैं। बताया जा रहा है कि आईटी की टीम ने गुजरात के एक मीडिया, रियल स्टेट ग्रुप के ठिकानों पर यह छापेमारी की थी। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज यानी सीबीडीटी ने दावा किया कि उसे 1000 करोड़ रुपए के बेनामी ट्रांजेक्शन का पता चला है। 

सीबीडीटी की टीम ने संभव ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह अहमदाबाद आधारित मीडिया और रियल स्टेट ग्रुप है। एक बयान में सीडीबीटी की तरफ से कहा गया कि 8 सितंबर को यह छापेमारी इस ग्रुप के 20 ठिकानों पर की गई है। यह गुजरात की एक बड़ी ग्रुप मानी जाती है। यह ग्रुप प्रिंट और डिजिटल मीडिया चलाता है। इसके अलावा रियल स्टेट के धंधे से भी यह ग्रुप जुड़ा हुआ है। अफोडेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट्स और अरबन सिविल इन्फ्रास्ट्र्क्चर नाम से यह ग्रुप रियल स्टेट के कारोबार में जुड़ा हुआ है। 

सीबीडीटी ने दावा किया है कि पूरे सर्च के दौरान 1,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की हेराफेरी का पता चला है जो पिछले कुछ वर्षों में की गई है। यह ग्रुप गुजराती न्यूज चैनल VTV NEWS, अभियान मैग्जीन, दैनिक संभव मेट्रो और रेडियो स्टेशन टॉप एम चलाता है। वीटीवी न्यूज के चैनल हेड ने बुधवार को बताया था कि न्यूज चैनल के परिसर में छापेमारी की गई है। आईटी विभाग की टीम को यहां कई कागजात मिले हैं जो इस हेराफेरी के अहम सबूत बताए जा रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि 500 करोड़ रुपए के कैश लेनदेन से संबंधित कागज मिले हैं। इसके अलावा रियल स्टेट प्रोजेक्ट और जमीन की खरीद-फरोख्त से जुड़े कागजात मिले हैं, जिसमें पैसों की लेनदेन की गई है। इस छापेमारी के दौरान 1 करोड़ रुपया कैश और 2.70 करोड़ रुपए की ज्वैलरी का पता चला है। 14 लॉकरों का पता भी चला है। 



Source