नड्डा ने मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

0
29
Article Top Ad


Image Source : TWITTER/@BJP4INDIA
अपना 71वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

नयी दिल्ली: अपना 71वां जन्मदिन मना रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामना एवं बधाई दी है। नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार में ऐसे कार्य हुए हैं जिन्हें पूरा करना असंभव सा लगता है। बीजेपी अध्यक्ष ने पीएम को बधाई देने के मौके पर सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया। इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर प्रशंसा की और जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त करने तथा तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने जैसे केंद्र सरकार के फैसलों का उल्लेख करते हुए दावा किया कि उन्होंने कई ऐसे काम कर दिखाएं हैं, जिन्हें कभी असंभव माना जाता था।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर नड्डा ने बीजेपी के 20 दिनों के ‘सेवा और समर्पण’ अभियान की शुरुआत की। साथ ही गुजरात के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के पिछले सात साल को मिलाकर उनका 20 साल का कार्यकाल पूरा होने पर बीजेपी इस अभियान के तहत कई कल्याणकारी कार्यक्रम चलाएगी। नड्डा ने कहा कि एक निर्वाचित जन प्रतिनिधि के रूप में नरेंद्र मोदी का 20 वर्षों का कार्यकाल सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के प्रयासों से प्रभावित रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने (मोदी) बहुत से ऐसे कार्य किए हैं, जिनके बारे में कभी सोचा भी नहीं जा सकता था कि उन्हें कभी पूरा किया जाएगा। अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, तीन तलाक पर रोक, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सुनिश्चित होना, आतंकवाद पर सर्जिकल और एयरस्टाइक होना, वन रैंक और वन पेंशन, 55 करोड़ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ। यह सभी काम प्रधानमंत्री ने पिछले सात सालों में किए हैं, जिन्हें असंभव समझा जाता था। उनके किसी भी पूर्ववर्ती प्रधानमंत्री ने ऐसा करने की हिम्मत नहीं की।’’

इस कड़ी में नड्डा ने हर घर बिजली, गैस, पानी पहुंचाने जैसी योजनाओं का भी उल्लेख किया और 10 करोड़ से अधिक किसानों को प्रति वर्ष दी जाने छह-छह हजार रुपये किसान सम्मान निधि का जिक्र किया। नड्डा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है और विश्वपटल पर भी भारत की साख में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की राजनीतिक कार्य संस्कृति को भी बदल कर रख दिया है और आज उनके नेतृत्व में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति की जगह विकासवाद की राजनीतिक संस्कृति प्रतिष्ठित हुई है। उन्होंने दावा किया, ‘‘देश के अन्य सभी राजनीतिक दलों को इस राह पर आगे बढ़ने के लिए विवश होना पड़ा है। देश के विपक्षी दलों को विकास की राजनीति करने के लिए विवश होना पड़ा है। देश की जनता के साथ उनका एक भावनात्मक संबंध है। उनकी एक आवाज पर संपूर्ण राष्ट्र एकजुट हो जाता है। मैं माननीय पीएम को उनके जन्मदिन की बधाई देता हूं और उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं।”

ये भी पढ़ें





Source