अफ्रीकी देशों में ओमिक्रोन के मामलों में गिरावट,लेकिन यूएस में अब तक साढ़े 8 लाख लोगों की मौत

0
11
Article Top Ad


Covid-19 Pandemic: अमेरिका (USA) सहित दुनिया भर के देशों में इस समय कोविड-19 (Covid-19) के मामले काफी तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इस समय कोविड के मामले पिछले साल अस्पताल में भर्ती हुए कुल अमेरिकियों की संख्या को भी पार कर गये हैं. अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (U.S. Department of Health and Human Services) के आंकड़ों के अनुसार, रविवार तक, वायरस से पीड़ित 142,388 लोगों को देश भर में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

जो पिछले साल 14 जनवरी को रिपोर्ट किए गए 142,315 के एक-दिवसीय मामलों की संख्या से बहुत ज्यादा है. वहीं अस्पतालों में भर्ती होने का सात दिन का औसत 132,086 था, जो दो सप्ताह पहले की तुलना में कुल 83 प्रतिशत की वृद्धि है.

अफ्रीका में कम हो रहे हैं मामले

वहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) में कोविड केसों पर डब्ल्यूएचओ (WHO) ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि महाद्वीप पर महामारी शुरू होने के बाद से इस समय वहां पर केसों की संख्या में काफी कमी आई है. आंकड़ो के मुताबिक जहां अफ्रीका में कोविड के कुल मामले 10.2 मिलियन से अधिक हो गए हैं. वहीं संक्रमण के दर्ज मामलों से पता चलता है कि साप्ताहिक संख्या पिछले सप्ताह की तुलना में 9 जनवरी तक सात दिनों तक स्थिर रही. 

अफ्रीका में डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक मात्शिदिसो मोएती ने बताया कि शुरुआती संकेत बताते हैं कि अफ्रीका की चौथी लहर तेज और संक्षिप्त रही है लेकिन यह अस्थिर नहीं है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में महामारी की लहर के दौरान संक्रमण के मामलो में भारी वृद्धि देखी गई थी लेकिन पिछले एक हफ्ते में संक्रमण के मामलों में 14 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है और दक्षिण अफ्रीका, जहां पहली बार ओमिक्रोन पाये जाने की सूचना मिली थी, में साप्ताहिक संक्रमणों में नौ प्रतिशत की गिरावट देखी गई है.  

Johnson Controversy: प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार से पहले Boris Johnson के स्टाफ ने की थी पार्टी, सरकार ने महारानी से मांगी माफी

Emirates Airlines Security Lapse: दुबई से भारत आ रहे 2 एयरक्राफ्ट एक ही रनवे पर आए, बाल-बाल बची सैकड़ों यात्रियों की जान

 



Source