अमेरिका में स‍िख ट्रैक्‍सी ड्राइवर पर हमला करने वाला गिरफ्तार, पगड़ी से की थी छेड़छाड़

0
10
Article Top Ad


America: न्यूयॉर्क के जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (JFK International Airport) पर भारतीय मूल के सिख टैक्सी चालक ( Indian Origin Sikh Taxi Driver) पर हमला करने, उसकी पगड़ी से छेड़छाड़ करने और ‘पगड़ी वाले लोग अपने देश वापस जाओ'(Turbaned People Go Back To Your Country) की फब्ती कसने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ नस्ली घृणा अपराध का अभियोग लगाया गया है.

सिख टैक्सी चालक (Sikh Taxi Driver) पर 03 जनवरी को हमला करने के आरोप में गुरुवार को मोहम्म्द हसनैन नामक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पीड़ित द्वारा पहचान गोपनीय रखने का अनुरोध करने पर उसकी पहचान केवल ‘मिस्टर सिंह’ बताई गई है.

सिंह पर हमले के आरोप में हसनैन गिरफ्तार

समुदाय आधारित नागरिक एवं मानवाधिकार संगठन सिख कोएलिशन ने बताया कि न्यूयॉर्क के पत्तन प्राधिकरण और न्यूजर्सी पुलिस विभाग (पीएपीडी) ने शुक्रवार को सिंह पर हमले के आरोप में हसनैन को गिरफ्तार करने की पुष्टि की. संगठन ने कहा कि इसे हमले को नस्ली घृणा अपराध माना जाए, क्योंकि हसनैन ने अपमानजनक लहजे में पीड़ित को अपने देश जाने और पगड़ी वाला व्यक्ति कहा.

सिंह ने द सिख कोएलिशन को भेजे बयान में कहा, “मैं कानून प्रवर्तन एजेंसियों, द सिख कोएलिशन और समुदाय के उन सभी लोगों के प्रति शुक्रगुजार हूं जिन्होंने इस मुश्किल समय में ताकत दी.” गौरतलब है कि नवजोत पाल कौर ने घटना का 26 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर चार जनवरी को पोस्ट किया था जो वायरल हो गया था.

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने घटना पर संज्ञान लिया

न्यूयॉर्क में तैनात भारत के महावाणिज्य दूत ने सिख टैक्सी चालक पर हमले को बहुत ही परेशान करने वाला करार दिया था और कहा था कि उन्होंने इस मामले को अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष उठाया है और उनसे इस हिंसक घटना की जांच का आह्वान किया है. अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने भी घटना पर संज्ञान लिया था और बहुत परेशान करने वाला करार दिया था.

ये भी पढ़ें- 

UP Election: गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे CM योगी, जानिए इसी सीट को क्यों चुना, यहां से कब-कब रहे सांसद?

Punjab Election: कांग्रेस ने किया 86 उम्मीदवारों का एलान, CM चन्नी चमकौर साहिब और सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव



Source