अमेरिका में Omicron संक्रमण पीक पर, पिछले 24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 10 लाख से अधिक मामले

0
3
Article Top Ad


US Covid-19: अमेरिका में ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Varinat) से संक्रमण में तेजी से कुल कोविड मामलों में रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ोतरी दर्ज की गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैश्विक रिकॉर्ड बनाते हुए अमेरिका 24 घंटों में 10 लाख कोविड-19 (Covid-19) मामलों में सबसे ऊपर है. एक दिन में 10 लाख से अधिक लोगों के संक्रमित होने की वजह से अमेरिकियों के जीवन में ये एक तरह से संक्रमण के मामले में सुनामी का रूप धारण कर चुका है. बेहद ही अधिक संक्रामक ओमिक्रोन वेरिएंट ने अमेरिका को कोविड-19 के मामलों में एक रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है.

अमेरिका में कोरोना का टूटा रिकॉर्ड

अमेरिका में इतनी भारी संख्या में लोगों के संक्रमित होने की वजह से वैश्विक स्तर पर चिंता बढ़ गई है. महामारी की शुरुआत के बाद ये आंकड़ा किसी भी देश में संक्रमण के आंकड़े से अधिक है. संक्रमित लोगों की रिकॉर्ड संख्या अमेरिका में सिर्फ चार दिन पहले सेट किए गए करीब 590,000 के पिछले रिकॉर्ड से लगभग दोगुना है. सोमवार को अमेरिका में दैनिक संक्रमण मामलों की संख्या किसी भी अन्य देश में देखी गई संख्या से दोगुने से अधिक थी. अमेरिका के बाहर सबसे अधिक संख्या डेल्टा वेरिएंट में उछाल के दौरान आई थी जब 7 मई, 2021 को 414,000 से अधिक संक्रमित लोगों की पहचान की गई थी.

संक्रमण बढ़ने से कई उड़ानें रद्द

अमेरिका समेत कई देशों में फिलहाल बढ़ते संक्रमण की वजह से कई उड़ाने रद्द हो गई है, स्कूल और दफ्तर भी बंद हैं. अमेरिका के टॉप संक्रामक रोग विशेषज्ञ और सलाहकार डॉ. एंटनी फाउसी ने अभी हाल ही में ओमिक्रोन को लेकर दावा करते हुए कहा था कि संक्रमण में अभी पीक आना बाकी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना संक्रमण से स्थिति काफी गंभीर हो सकती है. हालांकि सरकार अपने स्तर पर संक्रमण को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: China On Nuclear Weapons: बाज नहीं आ रहा चीन, परमाणु हथियार और उनके इस्‍तेमाल को लेकर अब दिया बड़ा बयान



Source