इस देश के राष्ट्रपति दूसरी बार हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, अब ऐसे करेंगे काम

0
12
Article Top Ad


Coronavirus: दुनिया कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट (Mexico) से दहशत में है. मैक्सिको (Mexico) में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर (Andres Manuel Lopez Obrador) दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर ने सोमवार को बताया कि वह दूसरी बार कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इससे पहले वो पिछले वर्ष की शुरुआत में भी संक्रमित पाए गए थे. मैक्सिको में कोविड-19 संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि कोविड-19 टेस्ट कराना भी मुश्किल हो रहा है. 

मैक्सिको के राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित

कोरोना वायरस से दूसरी बार संक्रमित होने के बाद राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर (Andres Manuel Lopez Obrador) अपनी सभी बैठकें ऑनलाइन करेंगे. राष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘‘हालांकि लक्षण मामूली हैं, फिर भी मैं क्वारंटीन रहूंगा और अगले आदेश तक सभी बैठकें ऑनलाइन करूंगा. इस दौरान, गृह मंत्री एदान ऑगस्तो लोपेज हर्नांडेज मेरी तरफ से संवाददाता सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे.’’

ये भी पढ़ें: कंगाल Pakistan अब हुआ आर्थिक गुलाम, NSA मोईद यूसुफ ने माना इमरान सरकार अब अपनी नीतियां लागू नहीं कर सकती

राष्ट्रपति ने ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर ये किया था दावा

इससे पहले, राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर ने मैक्सिको के लोगों से कहा था कि अगर आप में लक्षण है, तो यह मानकर चलें कि आप संक्रमित हैं. पिछले सप्ताह संक्रमण के मामलों में 186 फीसदी तक वृद्धि दर्ज की गई. राष्ट्रपति ओब्राडोर ने दावा किया कि कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया वेरिएंट ओमिक्रोन एक ‘छोटा कोविड’ है, इससे अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या और संक्रमण से मौत के मामले उतनी तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं. इस वेरिएंट से संक्रमित हुए लोगों और इस वजह से अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों और मृतकों की संख्या में काफी अंतर है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus in Israel: इजराइल के विदेश मंत्री Yair Lapid कोरोना संक्रमित, लोगों से की ये अपील



Source