ऑस्ट्रेलिया में Omicron केस बढ़ने से अस्पतालों पर बढ़ा दबाव, न्यू साउथ वेल्स में नाइट क्लब बंद

0
28
Article Top Ad


Australia Corona Omicron: ऑस्ट्रेलिया में भी कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स ( New South Wales) में 23 हजार से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं. अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अस्पतालों पर बोझ बढ़ता ही जा रहा है. अस्पतालों पर दबाव कम करने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है. फिलहाल गैर जरूरी सर्जरी को रद्द करने के साथ-साथ कई और प्रतिबंधों को बहाल करने पर विचार किया जा रहा है.

न्यू साउथ वेल्स में कोरोना का कहर

ऑस्ट्रेलिया का न्यू साउथ वेल्स राज्य कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से बुरी तरह से प्रभावित है. न्यू साउथ वेल्स में पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रोन संक्रमण के मामलों में काफी तेजी देखी गई है. टेस्टिंग सुविधाओं की वजह से अस्पतालों में संक्रमण के रिकॉर्ड दैनिक मामले दर्ज किए गए हैं. COVID-19 के साथ न्यू साउथ वेल्स के अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या केवल एक सप्ताह में लगभग दोगुनी होकर रिकॉर्ड 1609 हो गई है. नवंबर के अंत में राज्य में लगभग 150 दैनिक मामले थे, जब पहले ओमिक्रोन वेरिएंट मामले का पता चला था. वहीं गुरुवार को ये आंकड़ा बढ़कर 35,000 के करीब हो गया.

ये भी पढ़ें:

US COVID-19: अमेरिकी महामारी एक्सपर्ट Dr Faheem ने चेताया, कहा- ओमिक्रोन को हल्के में लेने की न करें भूल

बहुत जरूरी होने पर ही अस्पताल जाने की सलाह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यू साउथ वेल्स समेत कई और राज्यों में गैर जरूरी सर्जरी को रद्द करने समेत कई और पाबंदियां लगाई जाएगी. नाइट क्लब बंद किए जाएंगे. कैफे और रेस्तरां में बैठने की क्षमता सीमित की जाएगी. जबकि पब में गाना और डांस करने प्रतिबंधित है. हालांकि अभी लॉकडाउन करने पर विचार नहीं किया गया है. जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के बजाय सुरक्षा उपायों पर जोर दिया जा रहा है ताकि संक्रमण के प्रसार को बेहतर तरीके से रोका जा सके. न्यू साउथ वेल्स के मुख्य चिकित्सा अधिकारी केरी चैंट ने अभी हाल ही में लोगों से आग्रह करते हुए कहा था कि जब तक बहुत जरूरी न हो लोग अस्पताल न जाएं. बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हुए हैं जिससे अस्पतालों पर दबाव बढ़ गया है.



Source