कनाडा में कोरोना का कहर, क्यूबेक में सामने आए 15 हजार से ज्यादा केस, दुकानें बंद करने का आदेश

0
40
Article Top Ad


Image Source : AP
कनाडा में लगे प्रतिबंध

Highlights

  • क्यूबेक में सामने आए 15 हजार से ज्यादा नए मामले
  • सरकार ने किया दुकानें बंद करने का फैसला
  • मैनिटोबा में संक्रमण के 947 मामले सामने आए

दुनिया में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कनाडा में भी कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। कोरोना की नई लहर से निपटने के लिए कनाडा के क्यूबेक प्रांत की सरकार ने खुदरा दुकानों को भी बंद करने का फैसला किया है। क्यूबेक सरकार ने खुदरा दुकानों को बंद करने की अपनी तीन चरणीय प्रक्रिया का पहला चरण रविवार को शुरू कर दिया। 

क्यूबेक के प्रमुख फ्रेंकोइस लेगौल्ट ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि दवाखाना, किराने की दुकानों और गैस स्टेशन को छोड़कर प्रांत की सभी दुकानें आगामी तीन रविवार के लिए बंद रहेंगी। ‘क्यूबेक फेडरेशन ऑफ चैंबर्स ऑफ कॉमर्स’ के अध्यक्ष चार्ल्स मिलियार्ड ने सरकार से इन प्रतिबंधों को जल्द से जल्द हटाए जाने का आग्रह किया है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है, जब क्यूबेक में कोविड-19 के 15,845 नए मामले सामने आए हैं तथा 13 और लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि संक्रमण के कारण अस्पतालों में भर्ती लोगों की संख्या 70 से बढ़कर 1,231 हो गई है। उसने बताया कि आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या नौ से बढ़कर 162 हो गई है। क्यूबेक के अलावा बेयरस्किन लेक फर्स्ट नेशन, नुनावुत, और लैब्राडोर समेत कनाडा के अन्य हिस्सों में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 

कुछ दिनों पहले ओंटेरिया में 10,436 और ब्रिटिश कोलंबिया में 2,944 लोग संक्रमित मिले थे। मैनिटोबा, अल्बर्टा, न्यूफाउंडलैंड एवं लैब्रेडर ने भी संक्रमण के नए मामलों में रिकॉर्ड बनाया। मैनिटोबा में संक्रमण के 947 मामले सामने आए, जिसके साथ ही एक दिन पुराना उसका रिकॉर्ड टूट गया, जब 825 नए मामले सामने आए थे। अलबर्टा में 2,775 जबकि न्यूफाउंडलैंड एवं लैब्रेडर में 312 नए मामले सामने आए थे।





Source