कर में अनियमितता को लेकर अटॉर्नी जनरल ने डोनाल्ड ट्रंप और बेटी इवांका को भेजा नोटिस

0
42
Article Top Ad


Ex President Donald Trump: न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेतिशिया जेम्स (Letitia James) ने हाल में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके दो बच्चों को कानूनी नोटिस भेजते हुए परिवार के कारोबार की जांच के संबंध में उनकी गवाही की मांग की है. अदालत के दस्तावेजों से सोमवार को यह जानकारी मिली है. 

दस्तावेजों के अनुसार, ट्रंप, उनके बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और बेटी इवांका ट्रंप को नोटिस भेजे गए हैं. ये नोटिस ट्रंप तथा उनकी कंपनी, ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन द्वारा ‘‘नियंत्रित या मालिकाना हक वाली संपत्तियों के मूल्यांकन’’ की जांच के सिलसिले में भेजे गए हैं. गौरतलब है कि जेम्स जांच कर रही हैं कि क्या ट्रंप संगठन ने करों से बचने के लिए या उनको कम दिखाने के लिए या फिर उन्होंने ऋण प्राप्त करने के लिए अपनी संपत्तियों के मूल्यों को बढ़ाया है. 

व्हाइट हाउस में देश के राष्ट्रपति के रुप में सेवा करते हुए ट्रंप ने अपने दोनों बेटों की डॉनल्ड जूनियर और एरिक की कंपनियों के प्रबंधन को भी देखा था. वहीं, इवांका और उनके पति जारेड कुशनर ने राष्ट्रपति के सलाहकार के रूप में कार्य किया था. उल्लेखनीय है कि ट्रंप के चारों बच्चे अपने पारिवारिक व्यापार में शामिल हैं. वहीं जेम्स के ऑफिस ने अभी तक एरिक ट्रंप से ही पूछताछ की है जिन्होंने अक्टूबर 2020 तक ट्रंप संगठन में एग्जीक्यूटिव वाइस प्रसिडेंट के रुप में कार्य किया हुआ है. 

वहीं इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व राष्ट्रपति के परिवार ने इन आरोपों से इंकार किया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप इन नोटिसों को रद्द करने की मांग को लेकर अदालत का भी रुख कर सकते हैं.

Coronavirus: अमेरिका में बेकाबू कोरोना वायरस का कहर, रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन हुए कोविड-19 पॉजिटिव

US Gun Firing: अमेरिका के मिसीसिपी में नए साल के मौके पर हुई पार्टी में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत

 



Source