कोरोना दुनिया में LIVE: चीन के 9 शहरों में ड्रैगन फ्रूट में कोविड मिला, कई सुपरमार्केट बंद; वियतनाम से आए थे फल

0
37
Article Top Ad


  • Hindi News
  • Coronavirus
  • Coronavirus Variant Omicron Outbreak World LIVE Updates| France NEWYORK, WASHINGTON, CANADA Reported Cases And Deaths By COUNTRY Wise

वॉशिंगटन5 मिनट पहले

चीन में वियतनाम से आए ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस पाया गया है। इसके बाद प्रशासन ने देशभर में सुपरमार्केट बंद कर दिए हैं। हालांकि, खान-पान की चीजों से कोरोना फैलने के अब तक कोई सबूत नहीं मिले हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के कम से कम 9 शहरों में फल की जांच में वायरस मिला। इसके बाद विदेश से आने वाली खाने-पीने की चीजों की जांच शुरू कर दी गई है। फल खरीदारों को क्वारैंटाइन होने का आदेश दिया गया है। चीन में दिसंबर 2020 में भी वियतनाम से आए ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस मिला था। इसके बाद यहां 26 जनवरी 2021 तक इसके इंपोर्ट पर बैन लगा दिया था।

अन्य प्रमुख अपडेट्स…

अमेरिका में स्कूल खोलने का विरोध शुरू
अमेरिका में ऑफलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला यहां की टीचर्स यूनियन को पसंद नहीं आ रहा है। यहां क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के बाद स्कूल खोले जाने हैं, लेकिन ज्यादातर पेरेंट्स और टीचर्स इसके पक्ष में नहीं हैं। इसकी वजह यह है कि देश में कोरोना के बाद ओमिक्रॉन का संक्रमण भी तेजी से फैल रहा है। हर दिन औसतन 8 लाख केस सामने आ रहे हैं। शिकागो में स्कूल मैनेजमेंट ने क्लासेज ओपन करने का आदेश जारी किया, लेकिन टीचर्स यूनियन ने ही इसका विरोध शुरू कर दिया। टीचर्स यूनियन ने कहा- इन हालात में स्कूल खोले गए तो क्लासरूम में कोई भी संक्रमण से नहीं बच पाएगा।

दूसरा बूस्टर डोज फायदेमंद

इजराइल में पिछले हफ्ते से सीनियर सिटिजन्स को दूसरा बूस्टर डोज दिया जा रहा है।

इजराइल में पिछले हफ्ते से सीनियर सिटिजन्स को दूसरा बूस्टर डोज दिया जा रहा है।

इजराइल में सीनियर सिटिजन्स को कोविड वैक्सीन का चौथा डोज अब तक फायदेमंद रहा है। यह जानकारी बुधवार को इजराइल हॉस्पिटल्स यूनियन ने दी। यूनियन की रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे एंटीबॉडीज पांच गुना बढ़ीं और यह सीनियर सिटिजन्स के लिए फायदेमंद हैं। इजराइल में पिछले हफ्ते ही दूसरा बूस्टर डोज, यानी चौथी वैक्सीन देना शुरू किया गया है। इस बारे में सरकार अलग से स्टडी करा रही है। तेल अवीव के शेबा मेडिकल सेंटर ने कहा- चौथा डोज यकीनन ओमिक्रॉन और डेल्टा के खतरे को पांच गुना तक कम कर देगा।

खबरें और भी हैं…



Source