कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पाक सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, शादियों में खाने पर होगी पाबंदी!

0
2
Article Top Ad


Pakistan Corona Update: दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना (Corona) संक्रमण तेजी से फैल रहा है. संक्रमण को काबू में करने के लिए सभी सरकारें पाबंदियां लागू कर रही हैं. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में केस बढ़ने के बाद इमरान खान (Imran Khan) सरकार कई पाबंदियां लगाने पर विचार रही है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक स्वास्थ्य मामलों पर संसदीय सचिव नौशीन हामिद ने शादियों को कोविड मामलों का सुपर-स्प्रेडर बताते हुए एक बड़ा बयान दिया है. हामिद ने कहा, “हम शादियों में खाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि यही वह चरम समय है, जब लोग खाना खाने के लिए अपने मास्क हटाते हैं.” 

हामिद के मुताबिक अगले कुछ दिनों में होने वाली आगामी नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) की बैठक में इस मामले पर चर्चा की जाएगी. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एनसीओसी एक स्पष्ट नीति जारी करेगी, जिसमें आयोजन स्थल पर प्रतिबंध, शादी में मेहमानों की संख्या आदि पर प्रकाश डाला जाएगा. हामिद ने कहा कि सरकार का मुख्य ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जाए. अधिकारी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर वैक्सीन सर्टिफिकेट की जांच हो. 

पाकिस्तानी पीएम Imran Khan ने बनाई नेशनल सिक्योरिटी पॉलिसी, भारत के साथ व्यापार करने का इच्छुक है पड़ोसी मुल्क!

उन्होंने कहा, “हम स्मार्ट लॉकडाउन के संबंध में पहले लागू की गई रणनीति का फिर से पालन करने जा रहे हैं. लॉकडाउन केवल उन क्षेत्रों में लगाया जाएगा, जहां आवश्यक होगा.” पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. बुधवार को 2074 मामले दर्ज किए गए, जबकि गुरुवार को यह आंकड़ा 3000 के पार हो गया. संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी सरकार के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. इसके अलावा सरकार वैक्सीनेशन पर भी विशेष फोकस कर रही है, ताकि कोरोना के खतरे को कम किया जा सके. 

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में हिंदू लड़की का अपहरण करने वाले आरोपी को मिली जमानत, पेशावर में हुई थी दिल दहला देने वाली वारदात



Source