कोविड वैक्सीन से बचाने के लिए इस देश में मां ने किया बेटों को किडनैप

0
36
Article Top Ad


Spain Covid-19: दुनियाभर के देशों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है. कई देशों में बच्चों को भी टीके लगाए जा रहे है. इस बीच स्पेन में एक महिला ने कोविड वैक्सीन से बचाने के लिए दो बेटों को किडनैप कर लिया. महिला के पूर्व पति ने बच्चों के अपहरण का आरोप लगाया है. अधिकारियों के मुताबिक 46 वर्षीय महिला बिना किसी सूचना के बच्चों को वैक्सीन से बचाने के लिए अपने साथ लेकर चली गई थी. जिसके बाद स्पेन के दक्षिण शहर सेविले (Seville) में रहने वाले पूर्व पति ने उस पर अपहरण का आरोप लगाया.

टीकाकरण से बचाने के लिए बच्चों को किया किडनैप 

अधिकारियों के मुताबिक महिला के पूर्व पति ने पिछले साल दिसंबर के मध्य में पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. पूर्व पति ने 14 और 12 साल की उम्र के दो बच्चों को बिना किसी आधिकारिक सूचना और अनुमति के ले जाने का महिला पर आरोप लगाया था. बताया जा रहा है कि बच्चे पिता की कस्टडी में थे. महिला के पूर्व पति का कहना है कि 4 नवंबर के बाद से वो अपने बच्चों को नहीं देखा है. उसके पास यह तय करने का अधिकार है कि बच्चों को टीका लगाया जाना चाहिए या नहीं.

ये भी पढ़ें:

Covid-19 in UK: कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन में यात्रा नियमों में बदलाव, प्रस्थान से पहले जांच की अनिवार्यता खत्म

स्पेन में बच्चों का टीकाकरण अभियान

स्पेन के गार्डिया सिविल पुलिस फोर्स के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों नाबालिग बच्चों को बुधवार दोपहर उनके पिता को सौंप दिया गया. स्पेन समेत दुनिया के कई देशों में ओमिक्रोन और दूसरे वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच स्पेन कई अन्य यूरोपीय देशों के साथ 15 दिसंबर को कोविड -19 के खिलाफ पांच से 11 साल की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया है. देश में टीकाकरण को लेकर किसी तरह का कोई विरोधी आंदोलन नहीं है. देश में 90 फीसदी से अधिक लोगों को पूरी तरह से कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया गया है.

ये भी पढ़ें:

Iraq News: इराक में अमेरिकी सेना के एयर बेस पर 5 रॉकेट दागे गए, हमले में कोई हताहत नहीं



Source