चीन का दक्षिणी प्रांत फुजिआन कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा: अमेरिका में कोरोना केस बढ़ रहे, यूरोपीय संघ ने कहा- अमेरिकियों केे आने पर रोक लगाएं

0
20
Article Top Ad


  • Hindi News
  • International
  • Corona Cases Are Increasing In America, The European Union Said Stop The Arrival Of Americans

ओस्लो25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिका में बढ़ते केस को देखते हुए यूरोपीय देशों ने यात्रा पर पाबंदियां बढ़ा दी है।

कोरोना के नए प्रतिबंधों के चलते अमेरिकी नागरिकों के लिए यूरोपीय देशों के दरवाजे बंद हो रहे हैं। दरअसल, इन गर्मियों में यूरोप ने अमेरिकी सैलानियों के लिए अपने यहां पर्यटन खोल दिया था। अब यूरोपीय संघ ने सिफारिश की है कि अमेरिका में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां के नागरिकों की गैरजरूरी यात्रा पर रोक लगाई जाए। संघ ने अपनी सेफ लिस्ट से अमेरिका का नाम भी हटा दिया है। उसने कहा है कि बेवजह अमेरिकी नागरिक यहां न आएं। इस खबर के बाद यूरोपीय देशों ने यात्रा पाबंदियां बढ़ा दी है।

यूरोप घूमने की योजना बना रहे अमेरिकियों में इन प्रतिबंधों को लेकर भ्रम भी है, क्योंकि इस सिफारिश में कहा गया है कि देश संघ के देश इसे लागू करने के लिए बाध्य नहीं है। इसके बाद सिर्फ बुल्गारिया, नॉर्वे और स्वीडन ने अमेरिकी नागरिकों का आना पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है। ग्रीस ने पाबंदी बढ़ाई है। दूसरी तरफ, चीन का दक्षिण प्रांत फुजियान कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है। वहां के पुतियान और क्वान्झो में 46 मामले सामने आए।

यूके: 12-15 साल के बच्चों को स्कूल में लगेंगे टीके
यूनाइटेड किंगडम में 12 से 15 साल के बच्चों को कोरोना से बचाव का टीकाकरण शुरू की तैयारी हो गई है। सरकार इसी हफ्ते टीकाकरण का ऐलान करेगी। बड़े स्तर पर टीकाकरण कार्यक्रम स्कूलों में दो हफ्तों के भीतर शुरू होगा। इस बारे में प्रस्ताव मंगलवार तक तैयार होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि बच्चों का टीकाकरण 22 सितंबर से शुरू होगा। देश के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों को इस बारे में सूचना दे दी है, ताकि वह इसके लिए तैयारी कर सकें।

खबरें और भी हैं…



Source