द. कोरिया में एक करोड़ को हेयर लॉस: विदेशों से मंगवाते दवा, वादे का समर्थन-विरोध; राष्ट्रपति पद के दावेदार बोले- सरकारी खर्च से होगा इलाज

0
21
Article Top Ad


  • Hindi News
  • International
  • Hair Loss To 10 Million In Korea Medicines Imported From Abroad, Support resistance Of The Promise; Presidential Candidate Said Treatment Will Be Done With Government Expenditure

सिओल29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी म्युंग वीडियो से प्रचार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में म्युंग कहते हैं कि वे आपके (वोटरों) बालों के लिए सबसे अच्छे प्रत्याशी हैं।

दक्षिण कोरिया में मार्च में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। वोट बटोरने के लिए वादों का दौर जारी है। इसी कड़ी में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार ली जे-म्युंग ने सभी प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ हेयर लॉस यानी बाल झड़ने की समस्या से ग्रस्त लोगों के लिए सरकारी खर्च पर इलाज का ऐलान किया है। दक्षिण कोरिया में लगभग एक करोड़ लोग बाल झड़ने की समस्या से ग्रस्त हैं।

लगभग पांच करोड़ की आबादी वाले दक्षिण कोरिया में हेयर लॉस की प्रॉब्लम वाले लगभग 20 फीसदी लाेग हैं। इस घोषणा का बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत भी किया है। क्योंकि दक्षिण कोरिया में हेयर लॉस का इलाज काफी महंगा पड़ता है। लोगों को विदेशों से दवाएं मंगवानी पड़ती हैं। राष्ट्रपति पद के एक अन्य दावेदार एहन चोल का कहना है कि म्युंग की घोषणा हकीकत में अमल में लाई नहीं जा सकती है।

म्युंग वीडियो से कर रहे प्रचार, उनकी पार्टी ने क्लब बनाया
राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी म्युंग वीडियो से प्रचार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में म्युंग कहते हैं कि वे आपके (वोटरों) बालों के लिए सबसे अच्छे प्रत्याशी हैं। उनके समर्थक भी पोस्ट कर रहे हैं कि म्युंग को वोट देकर राष्ट्रपति पद के लिए ‘इंप्लांट’ करना ही पड़ेगा। म्युंग की पार्टी ने तो हेयर लॉस क्लब भी बना लिया है। इसमें बाल झड़ने की समस्या वाले लोग हैं।

खबरें और भी हैं…



Source