बिलावल के निशाने पर इमरान: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन ने कहा- इमरान जल्द देश छोड़कर भाग जाएंगे, यही परवेज मुशर्रफ ने किया था

0
51
Article Top Ad


  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan News Upates | Imran Khan Will Flee From Pakistan Like Pervez Musharraf Claimed Bilawal Bhutto

इस्लामाबाद32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इमरान खान ने हाल ही में सऊदी अरब का दौरा किया था। हालांकि, उन्हें वहां से इस बार कर्ज की बजाए चावल की बोरियां मिलीं थीं। (फाइल)

पाकिस्तानी फौज के बाद अब बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। बिलावल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया कि जल्द ही इमरान खान भी वही करने वाले हैं, जो कुछ साल पहले परवेज मुशर्रफ और शौकत अजीत ने किया था। बेनजीर के बेटे बिलावल अब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन हैं। उनके पिता आसिफ अली जरदारी इस वक्त गंभीर रूप से बीमार है। वे कुछ समय पहले ही जेल से रिहा हुए हैं। बिलावल के मुताबिक, इमरान भी मुशर्रफ और पूर्व प्रधानमंत्री शौकत अजीज की तरह जल्द ही पाकिस्तान से भागने वाले हैं।

मुशर्रफ का सपना पूरा कर रहे हैं इमरान
बिलावल ने एक सवाल के जवाब में कहा- जनरल परवेज मुशर्रफ इस देश के आर्मी चीफ और फिर राष्ट्रपति रहे। उनका सपना इस मुल्क को तबाह करना और उसे विदेशी ताकतों का गुलाम बनाना था। अब ये काम इमरान खान कर रहे हैं। आप आंकड़े उठाकर देख सकते हैं कि पिछली सरकार के वक्त और उसके बाद कोविड के शुरुआती दौर में भी पाकिस्तान बहुत अच्छे हालात में था। आज सब तबाह हो चुका है और ये काम इमरान ने किया है, उनकी सरकार ने किया है।

सिर्फ गरीबी बढ़ रही है
बिलावल ने कहा- मुशर्रफ के दौर में गरीबी 50 फीसदी के करीब हो गई थी। आज ये उससे भी कहीं ज्यादा है। हमारी सरकार ने दूसरे देशों से इतने कर्ज लिए हैं का हम उसको कैसे चुकाएंगे, ये सोचने में भी डर लगता है। यह मुल्क अब गिरवी रखा जा चुका है। हम दिवालिया होने के कगार पर हैं।

बिलावल ने आगे कहा- इमरान ने अपने साथियों और माफियाओं को लूट की खुली छूट दी। इसकी वजह से महंगाई बढ़ती जा रही है। उन्हें दूसरों के ऊपर निशाना साधने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। हमारा मुल्क तबाही की कगार पर है। इमरान बदलाव की बात करते थे, उनके बदलाव से देश में सुनामी आ गई है। उन्हें चंदा मांगने की आदत थी, आज कर्जा मांग रहे हैं।

कर्ज मांगकर कर्ज चुका रही है सरकार
बिलावल ने हाल ही में हुई उस घटना का जिक्र भी किया जो इमरान सरकार के लिए शर्मिंदगी का कारण बनी। सऊदी अरब ने पाकिस्तान को 2018 में 6 बिलियन डॉलर का लोन दिया था। इमरान सरकार ने जब इसकी किश्त नहीं चुकाई तो सऊदी ने दबाव डाला। पाकिस्तान के खजाने में पैसे थे नहीं। इसलिए सरकार ने चीन से पैसा उधार लेकर सऊदी के खाते में जमा कराए।

भुट्टो के मुताबिक, इमरान सरकार ने चीन को भी किश्त नहीं लौटाईं। यही वजह है कि उसने सीपैक का न सिर्फ काम बंद कर दिया है, बल्कि इसके लिए दिए गए 6 बिलियन डॉलर के लोन को भी रोक दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source