मिस्र के राष्ट्रपति ने अपराध, आतंकवाद का मुकाबला करने में यूएन की भूमिका का समर्थन किया

0
51
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, काहिरा। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी ने अपराध, आतंकवाद और दुर्ग खतरे से निपटने से संबंधित वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों का सामना करने में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) की भूमिका के लिए अपने देश के समर्थन पर जोर दिया है।

मिस्र के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र के अवर महासचिव और संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के ड्रग्स एंड क्राइम (यूएनओडीसी) के कार्यकारी निदेशक के साथ काहिरा में मुलाकात के दौरान यह टिप्पणी की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति ने कार्यालय के काम से संबंधित क्षेत्रों में विशेषज्ञता के आदान-प्रदान के मौजूदा प्रयासों को मजबूत करने के लिए समर्थन पर जोर दिया, जिसका उद्देश्य ड्रग्स और अपराध से संबंधित संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रमों को सक्रिय करना है।

उन्होंने भ्रष्टाचार से निपटने, समुदायों पर इसके नकारात्मक प्रभाव, अपराध रोकथाम के प्रयासों और प्रभावी आपराधिक न्याय प्रणाली के निर्माण के लिए और अधिक वैश्विक प्रयासों की आवश्यकता पर भी बल दिया।

वैली ने यूएनओडीसी की छत्रछाया में अफगानिस्तान में हाल के क्षेत्रीय विकास के आलोक में, विशेष रूप से हथियारों की तस्करी, मादक पदार्थों की तस्करी और आतंकवाद और शरणार्थियों की वृद्धि के संबंध में अंतर्राष्ट्रीयसहयोग की भी समीक्षा की।

 

आईएएनएस



Source