यूरोप में कोरोना का कहर: ब्रिटेन में दो लाख, इटली में 1 लाख 70 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि

0
34
Article Top Ad


Image Source : AP
यूरोप में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

Highlights

  • इटली में एक दिन में 1 लाख 70 हजार 844 मामलों की पुष्टि हुई
  • ब्रिटेन में मंगलवार को 218,724 मामले सामने आए
  • इंग्लैंड बगैर लॉकडाउन के संक्रमण में वृद्धि का सामना कर सकता है

ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण यूरोप समेत पूरे विश्व में कोरोना महामारी का कहर जारी है। ब्रिटेन इटली और फ्रांस समेत अन्य देशों मे रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन में बीते 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड दो लाख मामले सामने आए। इससे पहले यहां एक दिन में संक्रमण के इतने मामले कभी सामने नहीं आए थे। वहीं इटली में एक दिन में  1 लाख 70 हजार 844 मामलों की पुष्टि हुई है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरान ने कहा है कि मंगलवार को देश में लगभग तीन लाख मामले सामने आ सकते हैं। उन्होंने इसकी जानकारी संसद को दी। 

ब्रिटेन में रिकॉर्ड मामले आए सामने

ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड दो लाख से ज्यादा मामले सामने आए। पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार एक लाख से ज्यादा मामला सामने आ रहे हैं। यहां मंगलवार को 218,724 मामले सामने आए। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड बगैर लॉकडाउन के संक्रमण में वृद्धि का सामना कर सकता है। जॉनसन ने इंग्लैंड में कड़े लॉकडाउन उपायों को लागू करने का विरोध किया है। उनका मानना है कि वैक्सीन बूस्टर ड्राइव और आबादी के बीच सावधानी कोरोना के इस लहर से बचाव के लिए पर्याप्त होगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हिट्टी ने कहा कि मामलों में वृद्धि के साथ मृत्यु दर में वृद्धि नहीं हुई है, जबकि जॉनसन ने कहा कि ICU में भर्ती 60 फीसद मरीजों ने कोरोना का टीका नहीं लिया है।

इटली में 1 लाख 70 हजार 844 नए मामले सामने आए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इटली में मंगलवार को कोरोना के 1 लाख 70 हजार 844 नए मामले सामने आए और 259 लोगों की मौत हो गई। एक दिन पहले यहां 68 हजार 052 मामले सामने आए थे और 140 लोगों की मौत हो गई थी। फरवरी 2020 से देश में अबतक कोरोना महामारी से 1 लाख 38 हजार 045 मौतें हो गई हैं।  अब तक 6.57 मिलियन मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना से संक्रमित 12 हजार 912 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, एक दिन पहले यह आंकड़ा 12 हजार 333 था।





Source