लेडीबग कलेक्शन की दीवानगी: यूक्रेन की नादिया के नाम सबसे ज्यादा लेडीबग थीम वाली चीजें रखने का गिनीज रिकॉर्ड

0
20
Article Top Ad


कीव9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

21 नवंबर 2019 को 5555 लेडीबग थीम आइटम्स के साथ नादिया ने गिनीज रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

  • साल 2019 में 5555 चीजों के साथ बनाया था रिकॉर्ड
  • अब 20 हजार से ज्यादा आइटम्स के साथ अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ेंगी

यूक्रेन की नादिया काेमारोवा के दनिपराे स्थित घर के बाहर उनकी नेम प्लेट पर उनके नाम की जगह लिखा है, लेडीबग लिव्स हेयर। जैसे ही नादिया के घर कोई जाता है तो उसे हर ओर बस लेडीबग थीम वाली चीजें दिखती हैं। नादिया के नाम सबसे ज्यादा लेडीबग थीम वाली आइटम्स इकट्ठा करने का गिनीज रिकॉर्ड है। 21 नवंबर 2019 को 5555 लेडीबग थीम आइटम्स के साथ उन्होंने गिनीज रिकॉर्ड अपने नाम किया।

तस्वीरों से लेकर कपड़े, बर्तन, वैक्यूम क्लीनर और कैट हाउस भी लेडीबग थीम से प्रेरित

अब उनका कलेक्शन 20 हजार से ज्यादा आइटम्स का है और इसमें कोई शक नहीं कि इस बार भी वह अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ेंगी। नादिया बताती हैं कि जब वह पैदा होने वाली थीं तब उनके पिता ने उनकी मां को लेडीबग के डॉट्स वाली रेड ड्रेस की तस्वीर तोहफे दी थी। प्रेग्नेंसी के पूरा वक्त वह तस्वीर उनके कमरे में रही।

नादिया के जन्म के कुछ साल बाद उनकी एक दोस्त ने उन्हें जन्मदिन पर लेडीबग ब्रॉच गिफ्ट दिया। बस इन दोनाें तोहफों ने उन्हें एक कलेक्शन बनाने की प्रेरणा दी। नादिया के घर के हर कोने, हर अलमारी, हर कुर्सी और मेज पर बस लेडीबग के प्रिंट और डिजाइन वाली चीजें दिखती हैं।

उनके कलेक्शन में तस्वीरें, कपड़े, चादरें, सॉफ्ट ट्वॉयज, डॉल्स, किचन के बर्तन, केतली, कांच के जार, नमक डालने वाला बॉक्स, वैक्यूम क्लीनर और यहां तक कि उनकी बिल्ली का घर भी लेडीबग थीम पर बना है। घर की दीवारों पर लेडीबग्स की पेंटिंग्स हैं और फ्रिज पर भी इसी थीम के मैगनेट लगे हैं।

उन्होंने अपने फोन का कवर भी इसी प्रिंट वाला बनवाया है। वह कहती हैं, जब भी मैं फोन पर बात करती हूं, बच्चे बड़े शौक से इसे देखने आते हैं। वैसे तो मेरे कलेक्शन में शामिल सारी चीजें खास हैं लेकिन जो मेरे दिल के बेहद करीब है, वह एक चांदी का सिक्का है। रिपब्लिक ऑफ कांगो के इस सिक्के में लेडीबग और एक पत्ता उकेरा गया है। यह हमेशा मेरे हैंडबैग में रहता है और मेरा लकी चार्म है।

मेरे कलेक्शन में सबसे महंगी चीज मेरी ज्वैलरी और सिक्के हैं। इसमें से ऐसी कई चीजें हैं जो मेरे दोस्तों ने मुझे तोहफे में दी हैं। मैं जानती हूं कि लोगाें को मेरा कलेक्शन देखने में दिलचस्पी है मगर मैं नहीं चाहती कि लोग इसे देखने आएं। लोग मुझसे कहते हैं कि इतने कमाल के कलेक्शन को लोगाें से दूर रखना बेवकूफाना हरकत है लेकिन मेरा सपना इसे एक एग्जीबिशन या किसी म्यूजियम में रखने का है। उम्मीद करती हूं कि वह दिन भी जल्द आएगा।

खबरें और भी हैं…



Source