विदेशों में बर्फबारी से हुआ जीवन अस्त-व्यस्त,अमेरिका से रूस तक पड़ रही है हाड़ कंपाने वाली ठंड

0
23
Article Top Ad


Snowfall In USA: सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी ठंड ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है. अमेरिका में हो रही बर्फबारी से लोगों का पूरा जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोगों को अपने सामान्य कामकाज के लिए भी घरों से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. अमेरिका के नाश्विल इलाके में इन दिनों कुछ ऐसी ही तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. यहां कई दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी ने जिंदगी की रफ्तार धीमी कर दी है.

बर्फबारी से लोगों का हाल बेहाल है. आलम ये है कि यहां पर बर्फ की 8 इंच मोटी चादर जमी हुई है. लोग घरों से निकल तो रहे हैं लेकिन हादसे का भी डर है. बर्फबारी से सड़कों में काफी फिसलन है. मौसम विभाग ने इलाके में बर्फीले तूफान का भी अलर्ट जारी किया है. वहीं अमेरिका के डॅनवर शहर मे भी बर्फबारी से स्थिति बहुत ठीक नहीं है. बर्फीले तूफान से शहर की स्थिति काफी खराब है. तस्वीरें दिखा रही हैं कि सड़कों पर आवाजाही कितनी मुश्किल हो गई है.सड़कों में जाम लग रहा है. 

वैंकूवर में सड़कों पर भरा पानी

बर्फीले कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हुई है. जिससे कई क्षेत्रों में हादसे भी हो रहे हैं. सड़क यातायात पर भी बर्फबारी का खासा असर देखने को मिल रहा है. वहीं ठंड भी राहत देती नजर नहीं आ रही है. बर्फबारी से इलाके में तापमान लगातार लुढ़कता जा रहा है. वैंकूवर में हुई भारी बारिश के बाद सड़कों में पानी भर गया है. गाड़ियां पानी के बीच ही सड़क पार करने को मजबूर हैं. वहीं पानी की निकासी पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ है जिससे लोग काफी परेशान हैं. 

रूस में बर्फबारी के बीच मनाया जा रहा है स्नेमेन फेस्टिवल

वहीं कहीं पर बर्फबारी के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ गईंं हैं तो कहीं यही बर्फ लोगों के चेहरों पर मुस्कान ले आई है. रूस के काज़ान में बर्फबारी के सितम को भूलते हुए लोगों ने बर्फ के गोलों में खुशियां ढूंढ ली है. वहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग स्नोमेन फेस्टिवल का जश्न मनाते दिखे हैं. इस फेस्टिवल में लोगों ने बर्फ से कई तरह के स्नोमैन बनाए और जमकर मस्ती की है.  

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर

Omicron Death: ओमिक्रोन से देश में हुई दूसरी मौत, ओडिशा के बालनगीर में 50 साल की महिला ने तोड़ा दम



Source